HindiNationalNewsPolitics

केजरीवाल और ‘आप’ बिना डगमगाये कठिन समय का सामना करेंगे: मान

नयी दिल्ली, 30 अप्रैल : पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की।

श्री मान ने मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि श्री केजरीवाल ने उनसे पंजाब के लोगों को दी जा रही सभी सुविधाओं के बारे में पूछा। उन्होंने पूछा कि क्या आचार संहिता या केंद्र सरकार के दबाव के कारण उन्हें कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। उन्होंने श्री केजरीवाल से कहा कि सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा है। वह अपने हिस्से का 130 लाख टन गेहूं केंद्र को देने को तैयार हैं। किसानों को समय पर भुगतान हो रहा है।

श्री मान ने कहा कि श्री केजरीवाल का स्वास्थ्य बेहतर है। वह नियमित रूप से इंसुलिन और मेडिकल जांच करा रहे हैं। उन्होंने श्री केजरीवाल को अपने गुजरात और असम दौरे और पंजाब में अपने अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने उनसे कहा कि लोग जानते हैं कि श्री केजरीवाल को गलत तरीके से जेल में डाला गया है। लोग तानाशाहों के खिलाफ वोट देने के लिये तैयार हैं।

श्री मान ने श्री केजरीवाल का संदेश भी साझा किया और कहा है कि श्री केजरीवाल चाहते

हैं कि वह उनकी चिंता न करें। वह बिल्कुल ठीक हैं। वह लोगों के अधिकारों और हमारे लोकतंत्र को बचाने के लिये लड़ेंगे। उन्होंने लोगों से कहा है कि वोट जरूर डाले। लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिये वोट दें। तानाशाहों के खिलाफ वोट दें। नफरत की राजनीति को जीतने न दें, काम की राजनीति को चुनें।

उल्लेखनीय है कि श्री मान पहले भी श्री केजरीवाल से जेल में मिल चुके हैं, तब उन्होंने जेल

में श्री केजरीवाल के साथ हो रहे व्यवहार की शिकायत की थी। इस बार श्री मान ने कहा कि श्री केजरीवाल का स्वास्थ्य पहले से बेहतर है, क्योंकि उन्हें अब इंसुलिन मिल रहा है, श्री मान ने कहा कि श्री केजरीवाल से मुलाकात पूरी तरीके से जेल नियमावाली के हिसाब से हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *