HindiInternationalNationalNews

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेश की मुद्रा टका और भारत की मुद्रा रुपया के माध्यम से व्यापार बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेश की मुद्रा टका और भारत की मुद्रा रुपया के माध्यम से व्यापार बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया है। जर्मनी में म्यूनिख सुरक्षा सम्‍मेलन से अलग विदेश मंत्री सुब्रह्मण्‍यम जयशंकर के साथ मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री हसीना ने कहा कि टका और रूपया के आदान-प्रदान के माध्यम से दोनों देशों के बीच व्यापार पहले ही शुरू हो चुका है लेकिन इसे और अधिक बढ़ाने की आवश्यकता है। समाचार एजेंसी बांग्लादेश संवाद संस्था ने बताया कि बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ. हसन महमूद ने दोनों नेताओं के बीच बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी दी।

डॉ. महमूद ने कहा कि प्रधानमंत्री हसीना और डॉ. जयशंकर ने अपनी-अपनी मुद्राओं के माध्यम से व्यापार करने के महत्व पर सहमति व्यक्त की और कहा कि डॉलर जैसी अन्य मुद्राओं पर निर्भरता कम की जा सके। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश और भारत के बीच बेहतरीन द्विपक्षीय संबंध हैं और दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के नेतृत्‍व में यह और अधिक ऊंचाई पर पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *