HindiNationalNews

मध्य प्रदेश के डिंडोरी में दर्दनाक सड़क हादसा: पिकअप पलटने से 14 की मौत, 20 घायल, पीएम ने दुःख जताया

डिंडोरी । मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले में सवारी वाहन पलट जाने से 14 लोगों के मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए प्रभावितों काे मदद का ऐलान किया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के डिंडोरी सड़क हादसे में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है।

गुरुवार सुबह बिछिया थाना क्षेत्र में एक पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में भर्ती कराया गया है।

मध्य प्रदेश की मंत्री संपतिया उइके ने कहा, “दुखद सड़क दुर्घटना को लेकर सरकार शोक व्यक्त करती है। मैं सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर यहां पहुंची हूं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपए की राशि की घोषणा की है। प्रशासन की तरफ से घायलों के लिए 20,000 रुपए की सहायता राशि की घोषणा की गई है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी…ड्राइवर को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उच्च स्तरीय जांच की जाएगी।

बताया गया है कि अमाही देवरी गांव के लोग मंडला जिले के मसूर घोघरी गांव में एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वहां से लौटने के दौरान उनका पिकअप वाहन पलट गया और कई फीट नीचे खेत में जा गिरा।

हादसे पर राज्य के मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति व परिजनों को दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना में हताहत लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *