HindiNationalNewsPolitics

दो दिवसीय इंडस-एक्स शिखर सम्मेलन मंगलवार को

Insight Online News

नई दिल्ली 19 फरवरी : रक्षा नवाचार में भारत और अमेरिका के बीच सहयोगात्मक प्रयासों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होने वाला बहुप्रतीक्षित दो दिवसीय इंडस-एक्स शिखर सम्मेलन मंगलवार को यहां शुरू होगा।

रक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि शिखर सम्मेलन का लक्ष्य भारत और अमेरिका के बीच रणनीतिक प्रौद्योगिकी साझेदारी और रक्षा औद्योगिक सहयोग को बढ़ावा देने वाला एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम बनना है।

दो दिवसीय उत्प्रेरक शिखर सम्मेलन में सहयोग, नवाचार और ज्ञान के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन की गई गतिविधियों की एक गतिशील श्रृंखला शामिल होगी।

पैनल चर्चाओं और कार्यशालाओं से लेकर वरिष्ठ नेताओं के मंचों और संयुक्त चुनौती विजेता सम्मानों तक, एजेंडा व्यावहारिक सत्रों से भरा हुआ है जिसका उद्देश्य अमेरिका-भारत रक्षा संबंधों के भविष्य के प्रक्षेप पथ को तैयार करना है।

सरकारों, शैक्षणिक और अनुसंधान संगठनों, निवेशकों, रक्षा स्टार्ट-अप, प्रौद्योगिकी इन्क्यूबेटरों, उद्योग संघों और अन्य स्टार्ट-अप समर्थकों से रक्षा नवाचार हितधारक इंडस-एक्स को आगे बढ़ाने के लिए महत्वाकांक्षी पहल विकसित करने के लिए एक साथ आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *