HindiNationalNews

नैनीताल में खाई में गिरा वाहन, आठ की मौत, दो घायल

नैनीताल । नैनीताल के बेतालघाट के पास सोमवार देर रात एक वाहन 150 मीटर गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में ड्राइवर सहित आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वाहन में 10 लोग सवार थे।

बेतालघाट क्षेत्र के मल्लागांव से नेपाली मूल के मजदूरों को टनकपुर ले जा रही बोलेरो जीप गहरी खाई में गिर गई। हादसे में चालक सहित आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार रात करीब 12 बजे तक सभी आठ शव बरामद कर लिया।

देर रात ग्रामीणों ने जब गाड़ी गिरने की आवाज सुनी, तो वे मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना एसडीआरएफ के जवानों को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने सभी लोगों को खाई से बाहर निकाला। इनमें से आठ की मौत हो गई थी और दो गंभीर रूप से घायल थे। इनको स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

सोमवार रात करीब साढ़े दस बजे नेपाल के करीब दस मजदूर बेतालघाट ब्लाक मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित ऊंचाकोट से बोलेरो जीप बुक कराकर टनकपुर के लिए रवाना हुए थे। मल्लागांव के पास पहुंचने पर चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और वह गहरी खाई में गिर गया।

सूचना मिलते ही एंबुलेंस और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घटना के शिकार चालक के अतिरिक्त सभी लोग महेन्द्रनगर, नेपाल के निवासी थे।

बेतालघाट एसओ अनीस अहमद ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। रात करीब 12 बजे तक बोलेरो चालक बेतालघाट निवासी 38 वर्षीय राजेंद्र कुमार समेत आठ शव खाई से निकाल लिए गए।

नेपाली मूल के ये मजदूर टनकपुर के लिए निकले थे। ये सभी बेतालघाट में जल जीवन मिशन के तहत चल रहे निर्माण कार्य में मजदूरी करते थे।

हादसे मे घायलोंं की पहचान छोटू चौधरी उर्फ जनरल और शांति चौधरी पुत्र धीरज चौधरी के रूप में हुई। इसी प्रकार मृतकों की पहचान विशराम चौधरी (50), अंतराम चौधरी (40), गोपाल बसनियत (60), उदयराम चौधरी (55 ), विनोद चौधरी (30), तिलक चौधरी (45), धीरज चौधरी (45) और वाहन चालक राजेन्द्र कुमार पुत्र हरिराम के रूप में हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *