HindiNationalNewsPolitics

वाईएसआरसीपी के पास कोई विजन या मिशन नहीं : राजनाथ सिंह

काकीनाडा (आंध्र प्रदेश)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) सरकार पर कोई विजन और मिशन नहीं होने का आरोप लगाया।

यहां भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में रेत माफिया, खनन माफिया और शराब माफिया राज कर रहे हैं। उन्‍होंने विश्‍वास जताया कि उनकी भाजपा आंध्र प्रदेश में सत्ता में आएगी और राज्य में अधिकतम लोकसभा सीटें भी जीतेगी।

राज्य के एक दिवसीय दौरे पर आए राजनाथ सिंह ने इससे पहले विजयवाड़ा में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित किया और विशाखापत्तनम में बुद्धिजीवियों को भी संबोधित किया। उन्होंने पार्टी की कोर ग्रुप बैठक की भी अध्यक्षता की, जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डी. पुरंदेश्‍वरी और अन्य नेता शामिल हुए।

पिछले 10 वर्षों के दौरान भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने विश्‍वास जताया कि भाजपा चौथी बार भी सत्ता में आएगी।

भाजपा नेता ने रुपये के लिए वाईएसआरसीपी की आलोचना की। राज्य पर 7.5 लाख करोड़ का सार्वजनिक कर्ज है।

उन्होंने कहा, यह वाईएसआरसीपी सरकार द्वारा टैक्स बढ़ाने के बावजूद है। मैं पूछना चाहता हूं कि पैसा किसकी जेब में जा रहा है। इसका पता लगाने की जरूरत है। उन्होंने पोलावरम परियोजना को पूरा नहीं करने के लिए वाईएसआरसीपी की आलोचना की और आरोप लगाया कि राज्य सरकार इसे पूरा करने में ईमानदार नहीं है।

उन्होंने कहा, केंद्र ने पोलावरम के लिए 15,000 करोड़ रुपये दिए। इसे बहुत पहले ही पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन राज्य सरकार की कमजोरी के कारण यह पूरा नहीं हो सका।

उन्होंने राज्य में सड़कों की खराब हालत पर भी राज्य सरकार की आलोचना की। केद्रीय मंत्री ने कहा कि वाईएसआरसीपी केंद्रीय योजनाओं को लागू करने में भी लापरवाही बरत रही है।

उन्होंने कहा, केंद्र ने जल जीवन मिशन के लिए 4,000 करोड़ रुपये दिए हैं, लेकिन चूंकि राज्य सरकार का कोई योगदान नहीं है, इसलिए इसे यहां लागू नहीं किया जा सका। यह एक जनविरोधी और क्रूर सरकार है।

उन्होंने कहा कि जहां अन्य पार्टियां अपने परिवारों को भगवान मानती हैं, वहीं भाजपा लोगों को भगवान मानती है और गरीबों के कल्याण के लिए काम करती है। उन्होंने बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों से मिलने और उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताने और भाजपा के लिए एक और कार्यकाल की जरूरत क्यों है, यह बताने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *