HindiJharkhand NewsNewsPolitics

लोकसभा चुनाव में एनडीए और इंडी गठबंधन का एजेंडा स्पष्ट : लक्ष्मीकांत वाजपेयी

भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई एनडीए की बैठक

रांची, 2 अप्रैल । भाजपा प्रदेश प्रभारी डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में दोनों पक्षों एनडीए और इंडी गठबंधन का एजेंडा स्पष्ट है। एक तरफ इंडी गठबंधन घोटालेबाजों का गठबंधन है, जो आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा है और भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए अनर्गल प्रलाप कर रहा है जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने के लिए संकल्पित हैं।

वाजपेयी ने कहा कि सारे भ्रष्टाचारी और परिवारवादी पार्टियां आज मोदी को इसलिए हटाना चाहती हैं ताकि उनके भ्रष्टाचार से पर्दा नहीं उठे। उन्होंने कहा कि जनता के लूटे पैसे को पाई-पाई वापस कराना यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे जनता के बीच मोदी सरकार की अपार उपलब्धियां और राज्य सरकार की नाकामियों को लेकर घर घर जाएं। लक्ष्मीकांत वाजपेयी मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में एनडीए की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

संपर्क, संवाद और समन्वय प्रचार अभियान का सूत्र : बाबूलाल मरांडी

प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान में हमें संपर्क, संवाद और समन्वय से कार्य करना है। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी और कार्यकर्ता जनता से अधिक से अधिक संपर्क करें। कोई घर छूटे नहीं। हम घर-घर जाकर मोदी का संदेश पहुंचाएं, उनका प्रणाम कहें। उन्होंने कहा कि सभी वर्ग, समाज के बीच हमारा प्रत्यक्ष संवाद स्थापित हो और कार्यकर्ता आपस में समन्वय स्थापित कर अभियान को गति दें।साथ ही कहा कि जनता मोदी को तीसरी बार और मजबूती के साथ प्रधानमंत्री के रूप में देखने के लिए उत्सुक है।

मोदी सरकार विकसित भारत के संकल्प को तेजी से पूरा कर रही : अर्जुन मुंडा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि मोदी सरकार विकसित भारत के संकल्प को तेजी से पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रही। पिछले दस वर्षों में गांव, गरीब, किसान, दलित, वंचित विकास की मुख्यधारा से जुड़े। 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए। देश का स्वाभिमान सम्मान दुनिया में बढ़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्र प्रथम के संकल्प के साथ काम करती है। हमारे लिए देश की सेवा सर्वोपरी है। मोदी सरकार ने अपनी योजनाओं में देश को मजबूत किया है। राष्ट्र की आंतरिक बाह्य सुरक्षा मजबूत हुई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आ विश्वास से भरा हुआ है। चुनाव के बीच के केंद्र सरकार मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में 100 दिनों में होने वाले कार्यों की तैयारी कर रही। साथ ही कहा कि भाजपा 2024 के संकल्प पत्र में जनता से प्राप्त सुझावों को समाहित करेगी।

देश में आज एक ही चेहरा है नरेन्द्र मोदी : सुदेश महतो

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि प्रदेश में एनडीए पूरी तरह एकजुट है और मजबूत है। जमीनी स्तर पर दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में समन्वय स्थापित कर प्रचार अभियान को सफल बनाने की परंपरा अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री के लिए केवल एक ही चेहरा है नरेन्द्र मोदी। जनता मोदी को जिताने के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि हम टीम झारखंड बनाकर काम करना है। जनता का विश्वास जीतना है।

छह अप्रैल को घर-घर झंडा लगाएं भाजपा कार्यकर्ता : कर्मवीर सिंह

प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने कहा कि छह अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस है। उन्होंने प्रत्याशियों को प्रचार अभियान के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि छह अप्रैल भाजपा स्थापना दिवस पर पार्टी का झंडा अपने अपने घरों पर अवश्य लगाएं।

बैठक में अन्नपूर्णा देवी, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र त्रिपाठी सहित प्रदेश पदाधिकारी, लोकसभा उम्मीदवार, लोकसभा प्रभारी, भाजपा के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी सहित आजसू पार्टी के प्रदेश एवं जिलों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *