HindiNewsSports

ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन : पहले ही दौर में बाहर हुए गत चैम्पियन ली शिफेंग

लंदन। चीन के ली शिफेंग को ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। गत चैंपियन शिफेंग को मंगलवार को सीधे सेटों में फ्रेंचमैन टोमा जूनियर पोपोव ने शिकस्त दी।

24 वर्षीय ली ने पहली बार पिछले मार्च में बर्मिंघम में खिताब जीता था और हांग्जो में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था, उन्होंने दोनों ही फाइनल में टीम के साथी शी युकी को हराकर खिताब जीता था।

हालांकि तीसरी वरीयता प्राप्त ली ने मंगलवार को बहुत सारी गलतियाँ कीं और पोपोव ने उन्हें 21-17 और 21-13 से हरा दिया। ली और पोपोव के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए हैं और तीनों ही बार पोपोव ने जीत हासिल की है।

इससे पहले, पोपोव के छोटे भाई क्रिस्टो पोपोव ने हांगकांग, चीन के ली चेउक यियू को 22-20, 17-21 और 21-16 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया।

पुरुष एकल में शीर्ष वरीयता प्राप्त विक्टर एक्सेलसन ने आसानी से शुरुआती दौर में भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को 21-9, 21-9 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

मिश्रित युगल में, चीन के गत चैंपियन झेंग सिवेई और हुआंग याकियोंग की जोड़ी ने अमेरिकी विंसन चिउ और जेनी गाई पर 25 मिनट में 21-6, 21-11 से जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *