नशे के खिलाफ एकजुटता से काम करें सभी राज्य: अमित शाह

  • मादक पदार्थों की तस्करी व राष्ट्रीय सुरक्षा पर सेमिनार शुरू

चंडीगढ़, 30 जुलाई । गृहमंत्री अमित शाह ने नशे के खिलाफ उत्तरी भारत के सभी राज्यों से एकजुटता के साथ काम करने का आह्वान किया है।

गृहमंत्री शनिवार को चंडीगढ़ स्थित पंजाब राजभवन में मादक पदार्थों की तस्करी व राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय पर उत्तरी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे थे। सम्मेलन में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख आदि राज्य भाग ले रहे हैं।

इससे पहले अमित शाह विशेष विमान से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां पंजाब के राज्यपाल एवं यूटी प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृहमंत्री अनिल विज, चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और जम्मू एवं कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सम्मेलन में मौजूद हैं। इनके अलावा संबंधित प्रदेशों के मुख्य सचिव समेत एनसीबी और पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी सम्मेलन में शामिल हुए हैं।

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सामने एनसीबी की टीमें दिल्ली, चेन्नई, गुवाहाटी और कोलकाता में 30 हजार किलो से अधिक ड्रग्स को नष्ट करेंगी। इसमें 19 हजार 320 किलो ड्रग्स दिल्ली, 1309 किलोग्राम चेन्नई, 6761 किलोग्राम गुवाहाटी और 3077 किलोग्राम कोलकाता की रहेगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.