HindiNationalNewsPolitics

‘वन रैंक वन पेंशन’ योजना लागू करे सरकार: कांग्रेस

नयी दिल्ली, 29 फरवरी : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रवाद, देश प्रेम और सैन्य प्रेम को दिखावा करार देते हुए कहा है कि वह अपने पूंजीपति मित्रों के लिए सब कुछ करने को तैयार हैं लेकिन सैनिकों के लिए उनके हाथ बंध जाते हैं और वह देश की सभी सैन्य संस्थाओं को बर्बाद कर रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व सैनिक विभाग के चेयरमैन कर्नल रोहित चौधरी ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सैनिकों के लिए ‘वन रैंक वन पेंशन’ योजना लागू होनी चाहिए और पहले से दी जा रही उनकी कोई भी सुविधा बंद नहीं होनी चाहिए।

कर्नल चौधरी ने प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा, “श्री मोदी का झूठा राष्ट्रवाद, झूठा देशप्रेम और झूठा सैन्य प्रेम देश के सैनिकों तथा उनके परिवारों को कमजोर कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “भारतीय सेनाएं विश्व की बेहतरीन सेनाओं में से एक हैं लेकिन फ़ौज के संस्थानों को बर्बाद किया जा रहा है। हमारी एक ही मांग है- वन रैंक, वन पेंशन। जिसे संप्रग सरकार ने संसद के दोनों सदनों में पारित करवाया था लेकिन मोदी सरकार में इसे मजाक बना दिया गया है। श्री मोदी देश से झूठ बोलना बंद करें। उनकी सरकार ने अपने पूंजीपति साथियों का 14 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज माफ कर दिया है लेकिन उनके पास सेना को देने के लिए पैसे नहीं हैं।”

कर्नल चौधरी ने कहा, “मोदी सरकार ने डिसेबिलिटी पेंशन को ख़त्म कर इसे ‘इम्पेयरमेंट रिलीफ’ का नाम दे दिया। पहले किसी सैनिक को डिसेबिलिटी पेंशन मिलती थी तो उसके देहांत के बाद परिवार को पेंशन मिलती थी, जो कि इनकम टैक्स के दायरे से भी बाहर थी। लेकिन अब सैनिक के देहांत के बाद पेंशन में कटौती कर दी जाएगी। हमें मोदी जी के राष्ट्रवाद और सैन्य प्रेम पर शर्म आती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *