HindiJharkhand NewsNewsPolitics

1932 के खतियान आधारित नियोजन नीति बनाए सरकार: लंबोदर महतो

रांची, 26 फरवरी । गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो ने 1932 खतियान आधारित स्थानीय और नियोजन नीति बनाने और विभाग की ओर से प्रश्न पत्र लीक मामले में अभ्यर्थियों के खिलाफ दर्ज केस को वापस लेने और इस मामले की सीबीआई जांच करने की मांग की है। उन्होंने यह मांग सोमवार को झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन शून्य काल में की।

महतो ने सदन में राज्य सरकार का ध्यान इस बात की और आकृष्ट कराया कि झारखंड सरकार के द्वारा झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) के माध्यम से विभिन्न विभागों के रिक्त पदों के विरुद्ध नियुक्ति को लेकर गत 28 जनवरी को इसकी परीक्षा ली गई और परीक्षा के मात्र चार घंटे में प्रश्न पत्र लीक हो गया। जब इसका विरोध किया गया तो 15 नामजद एवं तीन से चार हजार अज्ञात अभ्यर्थियों के ऊपर केस कर दिया गया। ऐसा होने से राज्य के अभ्यर्थियों में आक्रोश व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में 3.59 लाख से ज्यादा नियमित सरकारी पदों की रिक्तियां हैं। उन्होंने राज्य सरकार से अभ्यर्थियों पर किए गए केस को वापस लेने और लीक प्रश्न पत्र की जांच सीबीआई से करने की वकालत की। उन्होंने इस विषय को लेकर सदन में कार्य स्थगन का प्रस्ताव भी लाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *