HindiJharkhand NewsNationalNewsSports

रोहित शर्मा के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 रन पूरे, इंग्लैंड के खिलाफ भारत की भारत भूमि पर 25वीं जीत

रांची, 26 फरवरी : भारत ने जेएससीए मैदान रांची में खेले गए चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन आज इंग्लैंड को 5 विकेट से पराजित कर श्रृंखला में 3-1 की अपराजय बढ़त लेकर 2012 के बाद भारतीय भूमि पर टेस्ट श्रृंखला नहीं हारने के अपने रिकार्ड को बरकरार रखा।

वर्ष 2012 के बाद भारतीय भूमि पर भारत की यह लगातार 17वीं टेस्ट श्रृंखला जीत है। भारत और इंग्लैंड के बीच अब श्रृंखला का पांचवा टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाएगा लेकिन श्रृंखला के परिणाम पर इसका कोई असर नहीं होगा।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 136 टेस्ट मैच खेले हैं उसमें से 35 में जीत हासिल की 50 ड्रॉ रहा जबकि 51मैचों में इंग्लैंड को जीत मिली। भारती भूमि पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 69 टेस्ट मैच में यह 25 वीं जीत दर्ज की भारत को इस दौरान 15 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा और 18 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जहां इस टेस्ट मैच में अपना 17 अर्ध शतक पूरा किया वही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 119मैचों में उनके 9000 रन पूरे हो गए। इसी टेस्ट में रोहित ने अपने 58 टेस्ट मैच में अपने 4000 टेस्ट रन पुरे किये।

रांची के जेएससीए मैदान में भारत ने अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं और उसे किसी में हार का सामना नहीं करना पड़ा ।रांची में पहला टेस्ट मैच भारत ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और वह मैच ड्रा रहा। भारत ने रांची में खेले गए अपने दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रनों से हराया था। इसी टेस्ट में झारखंड के शाहबाज नदीम ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। रांची में अपने तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। इस टेस्ट में बिहार के आकाशदीप ने टेस्ट मैच में पदार्पण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *