HindiNationalNewsSports

बीसीसीआई की कांट्रेक्ट लिस्ट में ईशान और श्रेयस को जगह नहीं

मुबंई 28 फरवरी : भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ( बीसीसीआई) ने इशान किशन और श्रेयस अय्यर को 2023-24 सत्र के लिये वार्षिक अनुबंध सूची में शामिल नहीं किया है।

बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह बुधवार को 2023-24 सीज़न (एक अक्टूबर, 2023 से 30 सितंबर, 2024) के लिए टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) के लिए वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध की घोषणा की। बोर्ड की सिफारिश में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को वार्षिक अनुबंध के लिए अनुमन्य नहीं माना गया है। बीसीसीआई ने हालांकि दोनो खिलाड़ियों को अनुबंध सूची में शामिल नहीं करने का कारण भी नहीं बताया है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, जसप्रित बुमरा और रवीन्द्र जड़ेजा को अनुबंध सूची के ग्रेड ए+ में रखा गया है जबकि ग्रेड ए में आर अश्विन, मो. शमी, मो. सिराज, केएल राहुल, शुबमन गिल और हार्दिक पंड्या शामिल हैं।

ग्रेड बी में सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जयसवाल को शामिल किया गया है वहीं ग्रेड सी में रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान और रजत पाटीदार को रखा गया है।

इसके अलावा जो खिलाड़ी निर्दिष्ट अवधि के भीतर न्यूनतम तीन टेस्ट या आठ वनडे या 10 टी20 खेलने के मानदंडों को पूरा करते हैं, उन्हें स्वत:आनुपातिक आधार पर ग्रेड सी में शामिल किया जाएगा। उदाहरण के लिए, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान, जिन्होंने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं, अगर वे धर्मशाला टेस्ट मैच, यानी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला के पांचवें टेस्ट में भाग लेते हैं, तो उन्हें ग्रेड सी में शामिल किया जाएगा।

चयन समिति ने आकाश दीप, विजयकुमार वैश्यक, उमरान मलिक, यश दयाल और विदवथ कावेरप्पा के लिए फास्ट बॉलिंग अनुबंध की भी सिफारिश की है। बीसीसीआई ने सिफारिश की है कि सभी एथलीट उस अवधि के दौरान घरेलू क्रिकेट में भाग लेने को प्राथमिकता दें जब वे राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *