नेक्स्ट जेन कप: प्रीमियर लीग टीमों के खिलाफ खेलेंगे बेंगलुरू एफसी और केरला ब्लास्टर्स

लंदन, 25 जुलाई । बेंगलुरू एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी, रिजर्व स्क्वाड प्रीमियर लीग द्वारा आयोजित नेक्स्ट जेनरेशन कप, 2022 में हिस्सा लेने के लिए यूनाइटेड किंगडम पहुंच गए हैं।

यह टूर्नामेंट भारत में फुटबॉल के विकास का समर्थन करने के लिए प्रीमियर लीग और फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (FSDL) के बीच लंबे समय से चली आ रही साझेदारी का हिस्सा है।

इन दो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लबों की युवा टीमों ने इस साल की शुरुआत में आयोजित रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (आरएफडीएल) में शीर्ष दो में रहने के आधार पर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए क्वालीफाई किया था।

आठ-टीम नेक्स्ट जेनरेशन कप में हिस्सा लेंगी, जिनमें पांच टीमें प्रीमियर लीग क्लबों की, दक्षिण अफ्रीका की एक अकादमी और बेंगलुरु एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी की टीमें शामिल हैं। टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा और अपना पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा।

प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने एक बयान में कहा, “प्रीमियर लीग और हमारे क्लब बेंगलुरु एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी के खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं, पहली बार यूके में युवा विकास टूर्नामेंट आयोजित किया गया है।”

उन्होंने कहा, “यह आयोजन भारत में फुटबॉल के विकास का समर्थन करने के लिए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के साथ हमारे निरंतर काम पर आधारित है। यह लीग के युवा खिलाड़ियों को एक-दूसरे से मिलने और प्रतिस्पर्धा करने का एक शानदार अवसर भी प्रदान करता है।”

टूर्नामेंट के दौरान, प्रीमियर लीग और उसके क्लब आईएसएल क्लबों को सर्वश्रेष्ठ समर्थन देने के लिए ज्ञान-साझाकरण कार्यशालाएं भी प्रदान करेंगे। इसके अलावा, इस टूर्नामेंट के जरिये युवा भारतीय फुटबॉलरों को यूके में खेलने का अनुभव भी मिलेगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.