HindiJharkhand NewsNews

प्रधानमंत्री मोदी ने रांची-वाराणसी वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी

रांची। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (मंगलवार) को रांची-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस को गुजरात से ऑनलाइन हरी झंडी दिखाई। रांची में समारोहपूर्वक इसका लाइव प्रसारण देखा गया। यहां रेलवे अधिकारियों ने बताया कि राजधानी से तीसरी नई वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हो रही है। आज से देशभर में 10 नई वंदे भारत शुरू की जा रही हैं। इनमें रांची-बनारस वंदे भारत शामिल है। वंदे भारत से लोग वाराणसी का सफर सिर्फ सात घंटे में पूरा कर सकेंगे।

राज्यपाल ने प्रधानमंत्री की तारीफ की

इस मौके पर रांची रेलवे स्टेशन पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि आने वाले दिनों में रेलवे आवागमन झारखंड में और सुदृढ़ होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की। राज्यपाल ने कहा कि आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत विश्व का पांचवां सबसे बड़ा अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। उम्मीद है ये जल्द ही यह तीसरे नंबर पर होगा। आज सभी जगहों पर कई ट्रेनों की सौगात मिल रही है। इसलिए ट्रेनें समय पर आ रही हैं। पिछले कुछ वर्षों में मालगाड़ी की कनेक्टिविटी में भी जबरदस्त सुधार हुआ है। राज्यपाल ने कहा कि आज रांची के आसपास भी रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार हो रहा है। 350 करोड़ से भी अधिक की राशि आज रेलवे रांची में खर्च कर रहा है।

जो वादा किया, वह निभाया : संजय सेठ

सांसद संजय सेठ ने कहा कि कुछ दिन पहले वादा किया गया था, वो आज पूरा हुआ। आज प्रधानमंत्री ने देश को 10 वंदे भारत समर्पित की है। उनमें एक रांची भी शामिल है। उन्होंने कहा कि देश के राज्यों में बहुत कम राजधानियां हैं, जहां से तीन-तीन वंदे भारत ट्रेन चल रही हैं। इसके साथ उन्होंने चुनाव के बाद चौथी वंदे भारत ट्रेन शुरू कराने का वादा किया। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने जितने भी वादे किये हैं, आने वाले समय में वो सभी पूरे होंगे। लोकसभा चुनाव में देश की जनता नरेन्द्र मोदी को फिर सम्मान के साथ प्रधानमंत्री बनाने का काम करेगी।

कांग्रेस सांसद धीरज साहू ने कहा, मोदी जानते हैं गरीबी की दर्द

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज यहां के लोगों का सपना पूरा किया है। देश को विकास की जरूरत थी। इसकी किसी को चिंता नहीं थी। लोगों को केवल अपने परिवार को आगे बढ़ाने की चिंता थी। मोदी ने देश की जरूरत को समझा। इसलिए रेलवे के क्षेत्र में विकास करने के लिए वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी। मोदी ने गरीबी देखी है। इसलिए वह जानते हैं कि गरीबी का दर्द क्या होता है। वह चुनाव जीतने के बाद वादों को नहीं भूलते हैं। उन्होंने कहा कि इस रूट से कई ट्रेनें बनारस जाती हैं। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह है कि रांची-लोहरदगा-डाल्टेनगंज रूट पर इस ट्रेन का संचालन हो। चूंकि हमारी परंपरा है, हम अस्थि लेकर बनारस जाते हैं। इसलिए इस ट्रेन का संचालन इस रूट से किया जाए।

मोदी की गांरटी पूरी हुई : समीर उरांव

राज्यसभा सदस्य समीर उरांव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को पता था कि देश को विकास के लिए रेल के क्षेत्र में भी आगे आना होगा। आज स्टेशनों का विकास हो रहा है। ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। मोदी ने जो वादा किया था वह आज पूरा किया। मोदी की गांरटी पूरी हुई। राज्य के मंत्री दीपक बिरुवा ने नई वंदेभारत के लिए रांची सांसद संजय सेठ का शुक्रिया अदा किया। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी और रेलमंत्री का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *