Bihar NewsHindiNationalNewsPolitics

पाला बदलने वाले विधायकों की सदस्यता रद्द करने को लेकर माले का सदन में हंगामा

पटना। विधानसभा में गुरुवार को महागठबंधन के विधायकों के पाला बदलने को लेकर माले विधायकों ने जोरदार नारेबाजी की। साथ ही भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए।

बीते दिनों कांग्रेस के दो और राजद की एक विधायक ने अचानक विधानसभा में पाला बदल लिया था और विपक्षी खेमा छोड़कर सत्ताधारी दल के साथ जाकर बैठ गए थे। इससे पहले नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट के दौरान राजद के तीन विधायक के जदयू में शामिल हो गए थे। विपक्ष का आरोप है कि भाजपा पैसे के बल पर विपक्ष के विधायकों को तोड़ रही है।

भाकपा विधायक दल के नेता महबूब आलम के नेतृत्व में माले विधायकों ने विधानसभा में जोरदार हंगामा किया। महबूब आलम ने कहा कि भाजपा देश के लोकतंत्र पर हमला कर रही है। दल बदलने वाले विधायकों पर अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई। प्रावधानों के मुताबिक तत्काल ऐसे विधायकों की सदस्यता रद्द होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि विधायकों को दल बदलने का कोई अधिकार नहीं है लेकिन सदन के भीतर जिस तरह से दल बदल कानून का उल्लंघन करते हुए विधायकों ने पाला बदला, उनके ऊपर तुरंत एक्शन होना चाहिए था। ऐसे में पाला बदलने वाले विधायकों के खिलाफ स्पीकर को सख्त कार्रवाई करते हुए उनकी विधानसभा सदस्यता को रद्द करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *