HindiNationalNewsSports

रुतुराज की कप्तानी प्रभावशाली थी: गावस्कर

चेन्नई। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा संस्करण के उदघाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी की तारीफ करते हुये कहा कि एक कप्तान के तौर पर उनका डेब्यू प्रभावशाली था।

आरसीबी पर छह विकेट से जीत की रुतुराज को बधाई देते हुये गावस्कर ने कहा “ एक कप्तान के तौर पर आपका डेब्यू काफी अहम हो जाता है। आप जीत के साथ अपने कप्तानी करियर की अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं और वैसा ही हुआ। मैच के दौरान गेंदबाजी में चतुराई से किया गया बदलाव प्रभावशाली था।

जिस तरह से उन्होंने मुस्तफिजुर का इस्तेमाल किया वह बिल्कुल अद्भुत था। उन्होंने अंतिम ओवर के लिए दीपक चाहर की बजाय तुषार देशपांडे पर भरोसा बनाए रखा। मुझे लगता है कि यह किसी अन्य गेंदबाज का उपयोग करने का अवसर था, लेकिन वह फिर भी तुषार देशपांडे पर अड़ा रहा, और देशपांडे ने शानदार अंतिम ओवर के साथ जवाब दिया। तो मुझे लगता है कि कप्तानी सबसे प्रभावशाली थी।”

पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा “ निश्चित रूप से, उनके आसपास एमएस धोनी हैं, जो उनका मार्गदर्शन करते हैं, उन्हें बताते हैं और उन्हें प्रोत्साहन देते हैं। कभी-कभी, एमएसडी जैसे अनुभवी और निपुण व्यक्ति का छोटा सा इशारा भी बड़ा अंतर पैदा कर देता है।”

स्टार स्पोर्ट्स शो क्रिकेट लाइव पर बोलते हुए इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा “ अगर मैं फाफ डु प्लेसिस होता तो मैं लक्ष्य का पीछा कर सकता था। वह विकेट बिल्कुल सपाट था। यह स्पिनरों के लिए विकेट नहीं था, यहां सीम गेंदबाजों को मौका मिला। मुझे लगता है कि आरसीबी को पीछा करना चाहिए था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *