सोनिया गांधी पहुंची ईडी दफ्तर, पूछताछ के विरोध में कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन जारी

Insight Online News

नई दिल्ली, 21 जुलाई : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुईं।

वहीं इस पूछताछ को गैरकानूनी बताते हुए कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता दिल्ली सहित पूरे देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस सांसदों ने सुबह संसद भवन में भी ईडी के इस कदम का विरोध करते हुए एक मार्च निकाला।

आज सुबह राजस्थान के मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान ईडी की इस पूछताछ को गैरकानूनी करार दिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ईडी के इस कदम से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ देश की आम जनता भी आहत है।

आज सुबह से ही कांग्रेस नेता इस मुद्दे को लेकर संसद से सड़क तक प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ को अन्याय करार दिया। उन्होंने कहा कि अन्याय की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि देश की जांच एजेंसियां केन्द्र सरकार की पिट्ठू हो गई हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि हम न पीछे हटेंगे न ही ईडी से डरेंगे। कांग्रेस केन्द्र की इस तानाशाही के विरुद्ध लड़ाई जारी रखेगी।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय नेशनल हेराल्ड केस में धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए आज सोनिया गांधी को ईडी दफ्तर में तलब में किया है। इससे पहले ईडी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी लगभग 50 घंटो तक पूछताछ कर चुकी है। इस पू़छताछ को कांग्रेसी गैरकानूनी बताते हुए दिल्ली सहित पूरे देश में प्रदर्शन कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/आशुतोष

Leave a Reply

Your email address will not be published.