NewsHindiNationalPolitics

आंध्र में भ्रष्ट शासन खत्म करने के लिए तेदेपा-जसेपा-भाजपा ने किया गठबंधन: शाह

अनंतपुर, आंध्र प्रदेश, 05 मई : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को लोगों से आंध्र प्रदेश की भ्रष्ट वाईएसआरसीपी सरकार को हटाने के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), जन सेना पार्टी (जसेपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन का समर्थन करने का आह्वान किया।

श्री शाह ने तेदेपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की मौजूदगी में धर्मावरम में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ तीखा हमला किया और आरोप लगाया कि राज्य में भ्रष्टाचार व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि श्री जगन रेड्डी ने सत्ता में आने पर पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्होंने नयी शराब नीति शुरू की। उन्होंने कहा कि राज्य में भू-माफिया को खत्म करने और राजधानी अमरावती के निर्माण के लिए गठबंधन को सत्ता में आना होगा। उन्होंने अफसोस जताया कि श्री रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार ने आंध्र प्रदेश पर 13.50 लाख करोड़ रुपये का कर्ज का बोझ लाद दिया है।

श्री शाह ने कहा, “आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू, नरेंद्र मोदी और पवन कल्याण ने भ्रष्ट सरकार को हटाने के लिए हाथ मिलाया है। हमने भू-माफिया, भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने और आंध्र प्रदेश में राजधानी बनाने के लिए गठबंधन किया।”

गृह मंत्री ने सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा शुरू करने के श्री रेड्डी सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए तेलुगू भाषा की सुरक्षा का आश्वासन दिया। उन्होंने वादा किया कि जब तक भाजपा सत्ता में है, तेलुगू भाषा की रक्षा की जायेगी।

उन्होंने कहा, “जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार के भ्रष्ट कार्यों के कारण पोलावरम निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है। यदि गठबंधन आंध्र प्रदेश में सत्ता में आता है और भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन केंद्र में सत्ता में आता है, तो पोलावरम परियोजना का निर्माण कार्य दो साल में पूरा हो जायेगा।”

श्री शाह ने कहा, “अगर नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में आये तो आतंकवाद और नक्सलवाद पूरी तरह खत्म हो जायेगा।” उन्होंने इंडिया समूह पर कटाक्ष करते हुए उसके नेताओं से यह खुलासा करने की मांग की कि अगर वह सत्ता में आये तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी और द्रविड़ मुनेत्र कषगम नेता एमके स्टालिन में से कौन प्रधानमंत्री होगा।

भाजपा नेता ने दावा किया कि श्री रेड्डी और श्री गांधी को अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे शामिल नहीं हुए। उन्होंने मतदाताओं से धर्मावरम निर्वाचन क्षेत्र से वाई सत्यकुमार और अन्य गठबंधन उम्मीदवारों को विधानसभा के लिए चुनने का आह्वान किया।

श्री नायडू ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव में श्री रेड्डी की हार जनता की जीत होगी। उन्होंने राजधानी अमरावती को देश का नंबर एक शहर बनाने का वादा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *