Bihar NewsHindiNewsPolitics

बिहार : जमीन के बदले नौकरी स्कैम मामले में विपक्षी भाजपा ने विधानसभा में किया हंगामा, डिप्टी सीएम तेजस्वी से मांगा इस्तीफा

Insight Online News

पटना। जमीन के बदले नौकरी स्कैम में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की लालू परिवार पर रेड को लेकर विधानसभा में सोमवार को विपक्षी भाजपा सदस्यों ने जमकर हंगामा किया ।भाजपा विधायकों ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांग की।

भाजपा का कहना है कि वो पद पर बने रहेंगे तो जांच प्रभावित कर सकते हैं। भाजपा के विधायक हरी भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि जांच प्रभावित हुई तो केंद्र सरकार बिहार में मिलिट्री फोर्स को भी उतार देगी। बिहार विधानसभा बजट सत्र के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार ने लालू प्रसाद यादव पर लिखी गई किताब ‘लालू लीला’ को लेकर सदन में पहुंचे। सदन के बाहर प्रमोद कुमार ने लालू लीला किताब को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि यह किताब 2019 में तत्कालीन उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा लिखी गई थी।

पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के साथ थे, तब इस किताब का लोकार्पण किया गया था। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम के चीफ गेस्ट के रूप में शामिल हुए थे। इस किताब में लालू प्रसाद यादव द्वारा किए गए सभी भ्रष्टाचार को दर्शाया गया है।भाजपा विधायक ने दावा किया है कि अब बिहार में बहुत जल्द मध्यवर्ती चुनाव भी होगा।

राजद विधायक भाई बीरेंद्र ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है, वह जनता देख रही है। हम राज्य सरकार से मांग करते है कि कानून बनाए ताकि कहीं भी छापेमारी करने से पहले सरकार से परमिशन ली जाए, तभी छापेमारी करें। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव को लेकर भाजपा घबरा गई हैं। इसलिए छापेमारी करवा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानमंडल में होली की छुट्टियों के बाद आज यह सातवीं बैठक है। विपक्ष सरकार से जवाब-सवाल कर रहा है। तमिलनाडु मामले में बिहारी मजदूरों और किशनगंज में मंदिर जलने पर विपक्ष ने सरकार पर सवाल खड़े किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *