HindiNationalNewsPolitics

इंडिया गठबंधन भ्रष्टाचार और परिवार बचाओं गठबंधन: नड्डा

झालावाड़ 03 अप्रैल : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इंडिया गठबंधन को भ्रष्टाचार बचाओं और परिवार एवं पार्टी बचाओं गठबंधन करार देते हुए आरोप लगाया है कि इसके नेताओं को देश से कोई लेना देना नहीं हैं और ये केवल परिवार एवं पार्टी बचाने में लगे है, इससे ज्यादा कुछ नहीं हैं जबकि भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश को आगे ले जाने में लगी है।

श्री नड्डा बुधवार को यहां लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दुष्यंत सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन दो ही चीजों का गठबंधन हैं, एक तो भ्रष्टाचार बचाओं और दूसरा परिवार एवं पार्टी बचाओं गठबंधन। उन्होंने कहा कि इसमें परिवार की पार्टियां जिसमें अध्यक्ष, पार्लियामेंटरी बोर्ड, जनरल सेक्रटरी आदि में परिवार के लोग और यह गठबंधन परिवारवादी पार्टियों का गठबंधन हैं।

उन्होंने कहा कि इसके नेताओं ने ऐसी कोई जगह नहीं छोड़ी जहां घोटाला और भ्रष्टाचार नहीं किया हो। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा शराब घोटाला करने सहित कई नेताओं द्वारा घोटाला करने का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता सोनियां गांधी एवं राहुल गांधी बेल पर हैं, केजरीवाल जेल में हैं और गठबंधन के आधे नेता जेल में हैं और आधे नेता बेल पर हैं। इनका देश से कोई लेना देना नहीं हैं और ये परिवार एवं पार्टी बचाने में लगे है, इससे ज्यादा कुछ नहीं हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि भाजपा श्री मोदी के नेतृत्व में देश को आगे ले जाने में लगी है और विकसित भरात के संकल्प को लेकर आगे बढने का काम किया जा रहा है। गांव, गरीब, दलित, महिला आदि के आंसू पौंछने का काम करते हुए नये भारत को आगे बढाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि भारत की आकांक्षा है भ्रष्टाचार मुक्त एवं एक विकास युक्त सरकार हो, श्री मोदी के नेतृत्व में तेज गति से देश आगे बढ़े और विकास के माध्यम से देश एक विकसित देश के रुप में खडा हो, यह भारत की आकांक्षा है।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में गांव की तस्वीर बदल गई हैं और देश में 18 हजार गांव ऐसे थे जहां बिजली नहीं थी और श्री मोदी के 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद 18 हजार गांवों को बिजली देकर मजबूती देने का काम किया गया है। साढ़े तीन लाख गांवों को पक्की सडक से प्रधानमंत्री गांव सड़क योजना के माध्यम से जोड़ा गया है। पांच लाख गांव स्वच्छता अभियान के तहत जुड़े हैं और 12 करोड़ शौचालय बनाये गए है।

उन्होंने गरीब कल्याण की चर्चा करते हुए कहा कि देश में 80 करोड़ जनता को गरीब कल्याण योजना के तहत पांच किलों गेंहू या चावल एवं एक किलो दाल दिया जा रहा है। इसका नतीता यह हुआ कि आज देश में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठ गए हैं, यह परिवर्तन हुआ है। उन्होंने कहा कि चार करोड़ कच्चे घर प्रधानमंत्री आवास योजना में पक्के हो गए। इसके तहत राजस्थान में 20 लाख कच्चे घरों को पक्का करने का काम किया गया है और श्री दुष्यंत सिंह को इस बार पांचवीं बार संसद भेजेंगे तो कोइ भी कच्चा मकान नहीं रहेगा।

उन्होंने कहा कि देश में 55 करोड़ 40 प्रतिशत आबादी को आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख रुपए तक इलाज कराने की व्यवस्था की गई हैं। उन्होंने कहा कि दलितों का भी ध्यान रखा गया हैं और दलित का बजट तिगुना कर विकास की योजना को आगे बढाया गया है और योजना में दो लाख दलितों ने लाभ उठाया हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए नारी शक्ति वंदन विधयेक पारित किया गया जिससे अब महिलाओं को राजस्थान विधानसभा में भी 33 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह विकास की योजनाओं सहित सारी योजनाएं देश को आगे बढाने वाली है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के लिए रेल बजट सात गुना बढ़ा दिया गया और राजस्थान को 23 मेडिकल दिए गए हैं जिनमें 11 बनकर तैयार हो गए हैं और हर तरीके से विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से पांचवे स्थान पर पहुंच गई हैं और श्री मोदी नेतृत्व में अब भारत दुनियां में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवसथा बन जायेगा। उन्होंने कहा कि भारत हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है और आज ओटो मोबाइल में भारत ने जापान को पछाड़कर दुनियां का तीसरा बाजार बना हैं। पहले देश में 92 प्रतिशत मोबाइल विदेश से आये करते थे लेकिन आज 97 प्रतिशत मोबाइल भारत में बनते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *