HindiJharkhand NewsNews

झारखंड की गर्मी ने लोगों का हाल किया बेहाल, कई जिलों का तापमान 40 के पार

रांची। झारखंड में भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। स्थिति ये है कि मई और जून की गर्मी का एहसास लोगों को अप्रैल में ही होने लगा है। मौसम विभाग की रिपोर्ट को मानें तो राजधानी रांची में शुक्रवार को दिन का पारा 38 डिग्री हो गया। जबकि, कल से हीट वेव चलने के आसार जताये जा रहे हैं। इसे लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

कई जिलों में तापमान 40 के पार चला गया है. सबसे अधिक तापमान गोड्डा का (42.9) डिग्री है। वहीं, जमशेदपुर का 42 डिग्री, देवघर का 41.3, गढ़वा का 40.7 और जामताड़ा का 40.4 डिग्री है। जबकि डालटेनगंज और चाईबासा का तापमान 41 डिग्री है। उसी तरह पाकुड़ में तापमान 42 डिग्री के पार चला गया है।

झारखंड के सरकारी स्कूलों में एक अप्रैल से समय बदलकर मॉर्निंग होना था. लेकिन कक्षा एक से सातवीं तक की चल रहे वार्षिक परीक्षा के कारण समय में बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि ताजा जानकारी के अनुसार सरकार स्कूलों का संचालन सुबह सात से अपराह्न एक बजे तक कर दिया गया है।

गर्मी शुरू होते ही देसी फ्रिज यानी मिट्टी के मटकों की भी मांग बढ़ गयी है। हालांकि, लोग मटके लेना पसंद कर रहे हैं। कीमत की बात करें तो 20 लीटर की क्षमता वाले मटके की कीमत 180 रुपये है। इसी प्रकार 15 लीटर के मटके की कीमत 150 रुपये, 5 लीटर क्षमता वाले मटके की कीमत 80 रुपये, 10 लीटर क्षमता वाला मटका 120 रुपये में बेचा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *