पूर्व बैंक प्रबंधक पर तिजोरी से गोल्ड लेकर भागने के आरोप में अपराध दर्ज

Insight Online News

रायगढ़, 21 जुलाई : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक की एक शाखा से पूर्व बैंक के प्रबंधक द्वारा बैंक के गेट, तिजोरी एवं एफआरएफसी की चाबी, बैंक का मोबाइल हैंड सेट, सिम लेकर फरार हो जाने के मामले में लिखित शिकायत यहां के कोतरा रोड थाने में दर्ज करायी गयी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कल छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक शाखा किरोडीमल नगर के प्रबंधक संदीप ठाकुर द्वारा पूर्व बैंक प्रबंधक राहुल कुमार शर्मा के खिलाफ लिखित शिकायत की गयी है। आरोप है कि पूर्व शाखा प्रबंधक द्वारा बिना अधिकारी और कर्मचारियों को जानकारी दिए सेफ की चाबी और अन्य जरूरी चीजों को लेकर फरार हो गया है। जांच में यह भी सामने आया कि एक ग्राहक की सेफ से गोल्ड भी लेकर पूर्व प्रबंधक फरार हो गया है।

पुलिस ने बताया कि राहुल कुमार शर्मा निवासी न्यू गोविंद नगर रामगंज अजमेर राजस्थान 31 नवम्बर 2021 से 18 जुलाई 2022 तक शाखा प्रबंधक के रूप में पदस्थ था। 18 जुलाई को ही बैंक खुलने के बाद बैंक के मेन गेट की चाबी, तिजोरी एवं एफआरएफसी की चाबी, बैंक का मोबाइल हैंड सेट सिम लेकर कहीं फरार हो गया। बाद में तिजोरी की डुप्लीकेट चाबी मंगवा कर सेफ खोला गया और पंचनामा तैयार कराया गया। सेफ में खाता धारक होमेश्वर पटेल, बीना शर्मा का गोल्ड लोन के गोल्ड पैकेट कीमती 01 लाख 42 हजार 206 रूपये नहीं था, जिसको शाखा प्रबंधक राहुल कुमार शर्मा के द्वारा अपराधिक षडयंत्र कर बैंक से निकाल कर लेकर फरार हो गया है।

इसकी जानकारी लगते ही वर्तमान बैंक प्रबंधक द्वारा उच्चाधिकारियों के निर्देश पर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है। प्रबंधक की लिखित शिकायत पर राहुल कुमार शर्मा के खिलाफ धारा 409 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

सं बघेल, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.