HindiNationalNewsPolitics

केजरीवाल ने दिल्ली वालों की खुशी के लिए सबकुछ दांव पर लगाया: आप

नयी दिल्ली, 07 अप्रैल : आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों की खुशी के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया, अब उनके एहसानों और कामों का कर्ज चुकाने की बारी है।

आप के वरिष्ठ नेता डॉ. संदीप पाठक ने श्री केजरीवाल की गिरफ़्तारी के ख़िलाफ़ यहाँ जंतर मंतर पर आयोजित सामूहिक उपवास के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि श्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के एक-एक परिवार का ध्यान रखा है। उन्होंने परिवार में एक अच्छे बेटे और भाई की जिम्मेदारी निभाते हुए आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा और आपके अच्छे इलाज की व्यवस्था की। उन्होंने आपके परिवार को सुखी रखने के लिए हर कोशिश की और अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया। आज आपके नेता अरविंद केजरीवाल को इन्होंने जेल में रखा है। आज उनके सारे अहसानों और कामों को कर्ज चुकाने की बारी है। हम सब मिलकर लड़ेंगे और अपनी जिम्मेदारियों का पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे।

डॉ. पाठक ने एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके सारे संसाधन हैं, तो दूसरी तरफ साधारण से कपड़ों और चप्पल पहनें हमारे नेता अरविंद केजरीवाल हैं। हमें किसी संसाधन की जरूरत नहीं है। हम सच्चाई के साथ हैं। हम इस संघर्ष को आगे भी जारी रखेंगे। अगर हिम्मत है तो दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाकर दिखायें।

आप नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश के सारे भ्रष्टाचारियों को माला पहनाकर, उनके पैर छूकर अपनी पार्टी मे शामिल कर लिया। ऐसी भ्रष्टाचारी पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलती है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण थे। बंगारू लक्ष्मण देश के रक्षा सौदे में रिश्वत लेते हुए कैमरे के सामने पकड़े गए और चार साल की सजा हुई थी। संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि ये मोदी की गारंटी है, देश में एक भी भ्रष्टाचारी को नहीं छोडूंगा, बल्कि पूरे देश से एक-एक भ्रष्टाचारी को भाजपा में शामिल करूंगा। ये मोदीजी की गारंटी है। भ्रष्टाचारी छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल, हसन मुसरिफ, शिंदे, नवीन जिंदल, नारायण राणे, हिमंता बिस्वा सरमा, मुकुल राय, सुभेंदु अधिकारी, जनार्दन रेड्डी, मधु कोड़ा, गीता कोड़ा, सीता सोरेन, तपस राय, अशोक चौव्हान के भ्रष्टाचार को पहले उठाएंगे और फिर भाजपा में शामिल करेंगे। देश के एक-एक भ्रष्टाचारी को भाजपा में शामिल करने की मोदी की गारंटी है। जब भाजपा भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलती है तो ऐसा लगता है कि ओसामा बिन लादेन और गब्बर सिंह अहिंसा पर उपदेश दे रहे हों।

उन्होंने कहा कि देश की महाभ्रष्ट पार्टी भाजपा का शराब घोटाला पूरे देश के सामने उजागर हो चुका है। करीब 60 करोड़ रुपए का भाजपा का भ्रष्टाचार का देश के सामने आ चुका है। देश के सारे भ्रष्टाचारियों को चुन-चुन का भाजपा में शामिल करने का मामला पूरे देश के सामने आ चुका है। अग्नि वीर जैसी योजना, महंगाई, पूंजीपतियों का 15 लाख करोड़ माफ करना या 750 किसानों की शहादत हो या फिर हिन्दुस्तान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का मामला हो, एक-एक चीज का इनसे बदला और हिसाब लेना है। अगर हमें भाजपा से एक-एक चीज का हिसाब लेना है तो हमें अब चार गुना अधिक मेहनत से काम करना होगा। लोगों के बीच जाकर सच्चाई बताना होगा और 2024 में भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकने के संकल्प को मजबूत करना है। सभी कार्यकर्ता लोगों के बीच जाएं और लोगों को बताएं कि किस तरह श्री अरविंद केजरीवाल को फंसाया गया।

आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि जब जंतर-मंतर से पार्टी का आंदोलन शुरू हुआ था, पूरे देश और दुनिया के लोगों से यहां मोमबत्तियां जली थीं और आंदोलन को एक नई आवाज मिली थी। उसी तरह का परिवर्तन इस देश में आज दिखाई दे रही है। इस देश के छात्रों, नौजवानों, किसानों, मजदूरों, आदिवासियों, गरीबों की आवाज श्री अरविंद केजरीवाल को मोदी सरकार ने तिहाड़ जेल पहुंचा दिया है। इस बात का गर्व है कि जिस समय आप जंतर-मंतर पर बैठे हो। देश के हर राज्यों के साथ विदेशों में भी लोग उपवास कर रहे हैं। आज पूरा भारत अरविंद केजरीवाल की लड़ाई में साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जब विदेश जाते हैं तो इवेंट मैनेजमेंट कंपनी लोगों को इकट्ठा करती है और मोदी-मोदी के नारे लगवाती है। उनकी वीडियो बनाकर हर जगह फैलाई जाती है। लेकिन श्री अरविंद केजरीवाल को किसी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की जरूरत नहीं है। श्री अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल के अंदर है और अमेरिका से लेकर कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी समेत तमाम देशों में लोग उपवास कर रहे हैं।

श्री गोपाल राय ने कहा कि जब-जब इस देश में संकट आता है। मां भारती उसका समाधान देने के लिए अपनी कोख से बेटे-बेटियों को पैदा करके भेजती है। इसलिए जंतर-मंतर से लेकर पूरे देश और दुनिया में लोग अरविंद केजरीवाल के लिए भूखे बैठे हैं। आज यह संकट केवल दिल्ली में नहीं आया है। पूरा देश आज संकट के दौर से गुजर रहा है। देश के लोगों के दिलों में एक तिलमिलाहट और डर है कि अगर बोलेंगे तो फिर घर वालों को परेशान किया जाएगा, गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा को श्री अरविंद केजरीवाल की चिट्ठी से भी दर्द है। लेकिन सुकेश चंद्रशेखर की रोजाना चिट्ठी पार्सल करने में मजा आता है। ये लोग दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की बात कहते घूम रहे हैं। भाजपा में हिम्मत है तो एक बार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाकर देख लो, दिल्ली से भाजपा का नाम मिट जाएगा।

आप की वरिष्ठ नेता व कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि आज यह दौर है कि ईडी- सीबीआई का नाम सुनते ही बाकी पार्टियों के नेता झुक जाते हैं, टूट जाते हैं, भाजपा में शामिल हो जाते है, लेकिन आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन इतनी मुश्किल के बाद भी न झुके, न टूटे और भाजपा में शामिल नहीं हुए। श्री अरविंद केजरीवाल को जेल में देखकर दुख होता है। श्री मनीष सिसोदिया के बारे में सोचकर आंखों में आंसू आते हैं, सत्येंद्र जैन के स्वास्थ्य के बारे में सोचकर बुरा लगता है। लेकिन हम दुखी और परेशान नहीं होंगे। बल्कि अपने इन नेताओं पर गर्व करेंगे कि ये ऐसे नेता है, जो इस तानाशाही के खिलाफ लड़ते रहे और लड़ते रहेंगे।

सुश्री आतिशी ने कहा कि आप के सभी कार्यकर्ताओं को सलाम करती हूँ कि, इतनी विकट परिस्थति में झुके नहीं, टूटे नहीं। आज देश में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि एक पार्टी के सभी बड़े नेता जेल में थे फिर भी उसके कार्यकर्ताओं ने रामलीला मैदान में लाखों लोगों की रैली आयोजित कर दी। भाजपा के नेताओं की नींद उड़ा दी, ये आप के कार्यकर्ताओं का जज्बा है।

आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि श्री संजय सिंह दिन-रात काम करते हैं। श्री संजय सिंह जब से जेल से बाहर आएं हैं, वापस से काम में लग गए हैं। पहली रात आते ही पार्टी ऑफिस में लंबा-चौड़ा भाषण दिए। दूसरे दिन विभिन्न मीडिया चैनल पर बाइट दी। तीसरे दिन और चौथे दिन मीडिया को इंटरव्यू दिया और आज सामूहिक उपवास में शामिल हुए हैं। आज जो माहौल जंतर-मंतर पर बना है उसे देखकर 2011-12 के माहौल की याद आ गई।

दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि जिस तरह रावण को अपनी शक्तियों का अहंकार था, उसी तरह केंद्र में बैठी भाजपा को भी यह समझना होगा कि कुर्सी किसी के पास हमेशा के लिए नहीं रहती है। जनता इस तानाशाही का जवाब देगी। अब भाजपा को भी यकीन हो गया है कि उसे केवल अरविंद केजरीवाल ही टक्कर दे सकते हैं। सारे कार्यकर्ता हमारी ताकत हैं। पहले दिल्ली में हमारी तीन बार सरकार बनी, फिर पंजाब में हमारी सरकार बनी और जब 15 साल बाद भाजपा के हाथ से नगर निगम छूटा उनके अंदर बौखलाहट आ गई। भाजपा को लगा कि कैसे श्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके इस पार्टी को खत्म किया जाए। भाजपा ऐसे षड़यंत्र रच रही है कि सभी विपक्षी नेताओं के चुनावी मैदान से बाहर कर दे।

इंडिया गठबंधन के पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार ने जिस तथाकथित घोटाले में दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने का काम किया है, वह पूरी तरह से फर्जी था। भाजपा ने श्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए एक सुनियोजित साजिश रची थी। इसके तहत पहले आप नेता सत्येंद्र जैन, फिर मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने का काम किया। भाजपा को गलतफहमी है कि श्री केजरीवाल को गिरफ्तार करने से आप खत्म हो जाएगी लेकिन श्री अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं, बल्कि एक विचार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *