HindiNationalNewsPolitics

मोदी को दिखने लगी हार, तो करने लगे गंदी राजनीति: आप

नयी दिल्ली, 20 मई : आम आदमी पार्टी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में अपनी हार दिखने लगी है, इसलिए वह गंदी राजनीति पर उतारू हो गए हैं, लेकिन दिल्ली और देश की जनता श्री अरविंद केजरीवाल के साथ है।
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने सोमवार को कहा कि भाजपा अब एक नया मुद्दा लेकर आई है। भाजपा कह रही है कि आम आदमी ने विदेशी फंड लिया है। इस मामले में पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), केंद्रीय गृह मंत्रालय को आम आदमी पार्टी ने एक-एक डिटेल पहले ही सौंप दिया था। वर्ष 2015 में गृह मंत्रालय ने उच्च न्यायालय में अपने शपथपत्र में कहा था कि कोई गलत नहीं हुआ है। ये बात पहले ही खत्म हो चुकी है। अब प्रश्न यह है कि आज ये फिर से क्यों उठाया गया है। भाजपा की पूरी कारगुजारी देखें तो जब भी भाजपा चुनाव हारने की स्थिति में आती है, तो इस तरह की गंदी राजनीति करती है।
डॉ. पाठक ने कहा कि पहले इन्होंने एक फर्जी शराब घोटाला बनाया, फिर एक-एक नेता को जेल में डाला। इनको लगा कि आम आदमी पार्टी टूट जाएगी, लेकिन पार्टी नहीं टूटी, बल्कि आगे बढ़ी। अगर प्रधानमंत्री इतनी मेहनत देश के लिए करते तो देश पता नहीं कहां से कहा पहुंच गया होता। श्री केजरीवाल की जमानत को रोकने के लिए इन्होंने अपना सबकुछ दांव पर लगा डाला फिर भी अदालत ने राहत दी।
उन्होंने कहा कि चुनाव हारता देख यह स्वाति मालीवाल का मामला सामने लेकर आए। इन्होंने इस मुद्दे को बड़ा करने की कोशिश में अपनी पूरी जान झोंक दी। ये इसमें भी फ्लॉप हो गए। इनकी रणनीति ही फेल हो गई। सुश्री मालीवाल का मामला खत्म हो गया तो अब ये विदेशी फंडिंग का मामला लेकर आए। विदेश फंडिंग का मामला पूरी तरह से हस्यास्पद है।
वहीं, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार बनी। दस साल में भाजपा ने युवाओं को न रोजगार दिया और न तो महंगाई कम की। आज महंगाई चरम सीमा पर है। भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ, कालाधन वापस नहीं आया, किसी के खाते में 15 लाख रुपए भी नहीं आए। भाजपा को पता है कि उनकी 10 साल की जुमलेबाजी से देश के लोग परेशान और नाराज है। भाजपा को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इसीलिए डर लगता है, क्योंकि श्री केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में जो भी वादे किए, वो सारे वादे पूरे करके दिखाए। प्रधानमंत्री को पता है कि जब जुमले का सामना श्री केजरीवाल की गारंटी से होगा तो दिल्ली-पंजाब की जनता केजरीवाल की गारंटी के साथ खड़ी है। इसी वजह से चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद एक फर्जी शराब घोटाले के केस में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने फिर से ईडी के माध्यम से एक नया षड़यंत्र लेकर आई है। आज ईडी ने गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी कर कहा है कि हम आम आदमी पार्टी पर केस कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने गलत तरीके से विदेशों से डोनेशन ली है। हम भाजपा को यह बताना चाहते हैं कि जब से आम आदमी पार्टी बनी है, तब से पूरी पारदर्शिता से एक-एक रुपए के चंदे का हिसाब चुनाव आयोग, आयकर विभाग समेत देश की हर संस्था को दिया है। भाजपा रोज-रोज हम पर झूठे आरोप लगा लीजिए, लेकिन दिल्ली-पंजाब की जनता इन झूठे आरोपों का जवाब देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *