HindiNationalNewsPolitics

पानी बिल माफी योजना को रोकने पर विधानसभा में ‘आप’ विधायकों का प्रदर्शन

नयी दिल्ली, 27 फरवरी : दिल्ली विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान मंगलवार को एक बार फिर पानी बिल माफी योजना को रोके जाने को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने विधानसभा में विरोध-प्रदर्शन किया।

सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ देर बाद ‘आप’ के विधायक पानी बिल माफी योजना को रोकने पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। ‘आप’ विधायकों ने नारों से लिखी लख्ती लेकर सदन के अंदर नारेबाज़ी की। विधायकों ने पहले दिल्ली विधानसभा के अंदर प्रदर्शन किया और फिर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने भाजपा का पूतला फूंका।

‘आप’ विधायक सोमनाथ भारती ने कहा,“ भाजपा दिल्ली के अंदर ऐसा करतूत कर रही है कि लोकतंत्र का कोई नामो निशान नहीं रह गया है। दिल्ली की जनता ने ‘आप’ को 70 में से 62 सीटें दी है। इतने प्रचंड बहुमत वाली दिल्ली सरकार की योजना को नहीं लागू करने दिया जा रहा है। भाजपा चोर दरवाजे से उपराज्यपाल कार्यालय और सर्विस विभाग के माध्यम से अधिकारियों पर दबाव डालकर और डराकर केजरीवाल सरकार की योजना को लागू नहीं करने दे रही है। दिल्ली में जो हो रहा है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस तरह से संविधान को तार-तार किया जा रहा है, उससे बाबा साहब अंबेडकर भी लज्जित हो रहे होंगे।”

श्री भारती ने कहा,“ पूरे दिल्लीवालों को यह बात मालूम पड़ गई है कि भाजपा ही है जो जनता के हर दुख का कारण बन रही है और ‘आप’ ही है जो दिल्ली की जनता के हर सुख का कारण बन रही है। भाजपा दिल्ली की जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी है। दिल्ली की जनता ने दिल्ली की सातों सीटें भाजपा को दी है लेकिन भाजपा के सातों सांसद इस मुद्दे पर चुप बैठे हैं इसलिए दिल्ली की जनता लोकसभा चुनाव में इसका बदला जरूर लेगी।”

‘आप’ विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो चुका है कि भाजपा के लोग दिल्ली की जनता से नफरत करते हैं। भाजपा का राजनीतिक अहंकार इस कदर आसमान चढ़ा हुआ है कि उनको दिल्ली के लोगों के हितों की कोई परवाह नहीं है। सदन में एक स्वर में प्रस्ताव पारित हुआ कि जितने भी अधिकारी पानी के बिल माफी योजना के फाइल को रोक रहे हैं, उपराज्यपाल उनको बर्खास्त करें और इस योजना को पास करवाकर दिल्लीवासियों की मदद करें। लेकिन बार-बार कहने के बावजूद इस पर अमल नहीं किया जा रहा है और बार-बार सदन स्थगित हो रहा है।

‘आप’ विधायक संजीव झा ने कहा कि दिल्लीवासी पानी के अनाप-शनाप बिलों से परेशान हैं और जनता चाहती है कि इन गलत बिलों को माफ किया जाए। मुख्यमंत्री ने भी दिल्लीवासियों के पानी के बिल में गड़बड़ी को माना है। जनता को इससे राहत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री अपनी कैबिनेट में वन टाइम सेटलमेंट स्कीम बिल लाने चाहते थे ताकि इसके जरिए दिल्ली की जनता के पानी के बढ़े बिल को माफ या कम किया जाए। इस योजना को लाए 8 महीने हो गए हैं। पिछले आठ महीनों से अधिकारी इस योजना की फाइल को लेकर बैठे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *