HindiNationalNewsPolitics

झारखंड में ईडी ने छापेमारी में लगभग 35 करोड़ रुपये बरामद किये

रांची, 06 मई : झारखंड में ईडी की टीम ने आज रांची में कांग्रेस विधायक दल के नेता और ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल से जुड़े ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है।
इस छापेमारी में ईडी को अलग-अलग ठिकानों से लगभग 35 करोड़ रुपये नकदी मिले हैं। सूत्रों ने बताया कि यह छापेमारी मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल, दो इंजीनियर कुलदीप मिंज और विकास कुमार तथा ठेकेदार मुन्ना सिंह के आवास पर हुई है।
इसमें सबसे अधिक लगभग 30 करोड़ रुपये से अधिक नकदी मंत्री के निजी सचिव संजीव कुमार लाल के नौकर जहांगीर आलम के हरमू रोड में सर सैयद रेसिडेंसी के ब्लॉक बी में फ्लैट नंबर एक ए से मिले हैं। जबकि संजीव लाल के करीबी बिल्डर मुन्ना सिंह के यहां से पांच करोड़ रुपये बरामद किया गया है।इस छापेमारी में ईडी को सभी संबंधित ठिकानों से भारी मात्रा में दस्तावेज मिले हैं, जिनमें डिजिटल उपकरण भी शामिल हैं।
ईडी की जांच में यह बात सामने आयी है कि विभागीय ठेकों में कट मनी के साथ साथ ट्रांसफर पोस्टिंग में मोटे रकम की वसूली होती थी।
ईडी ने यह कार्रवाई ग्रामीण कार्य विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम से जुड़े मामले में की है।
ईडी ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को फरवरी 2023 में कुछ योजनाओं के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *