HindiInternationalNews

नेपालः भ्रष्टाचार के आरोप में सजा को पूर्व मंत्री न्यौपाने ने बताया राजनीतिक जीवन खत्म करने की साजिश

Insight Online News

काठमांडू। भ्रष्टाचार के आरोप में 9 साल 6 महीने की सजा सुनाये जाने के बाद पूर्व मंत्री बद्री न्यौपाने ने अपने साथ अन्याय होने का दावा करते हुए कहा कि यह सब मेरे राजनीतिक जीवन को खत्म करने की साजिश है।

पूर्व मंत्री बद्री न्यौपाने ने मंगलवार को काठमांडू में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और जोर देकर कहा कि अदालत ने उनके खिलाफ ऐसा फैसला सुनाया है, जो इतिहास में अभूतपूर्व है। कॉन्फ्रेंस के दौरान न्यौपाने ने रोते हुए कहा कि एक ही शख्स को तीन तरह की सजा नेपाल के इतिहास में कभी नहीं हुई। मैं एक कबाड़ी (सुकुम्बासी) हूं, मेरे पास कुछ भी नहीं है। पूर्व मंत्री न्यौपाने ने दावा किया कि उन पर पूर्वाग्रह के तहत आरोप लगाये गए हैं, जो मेरे राजनीतिक जीवन को खत्म करने की साजिश है।

दरअसल, विशेष अदालत ने 09 मार्च को पूर्व मंत्री बद्री प्रसाद न्यौपाने को काठमांडू स्थित भृकुटि मंडप की जमीन को पट्टे पर देने के मामले में 2 करोड़ 3 लाख 68 हजार 803 नेपाली रुपये के जुर्माने और 6 महीने कैद की सजा सुनाई है। इस घटना में विशेष अदालत ने 7 लोगों को दोषी पाया था। इसी जमीन पट्टा मामले में एक और पूर्व मंत्री टेक बहादुर गुरुंग को दोषी पाते हुए उन पर एक करोड़ 21 लाख, 84 हजार 401 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अदालत ने इस मामले में शामिल अन्य कर्मचारियों को बरी कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *