प्रधानमंत्री ने सीबीएसई 12वीं के नतीजे घोषित होने पर विद्यार्थियों को दी बधाई

नई दिल्ली, 22 जुलाई । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं कक्षा के सफल विद्यार्थियों को बधाई दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, “सीबीएसई बारहवीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले मेरे सभी युवा मित्रों को बधाई। इन युवाओं का धैर्य और समर्पण काबिले तारीफ है। उन्होंने इन परीक्षाओं की तैयारी ऐसे समय में की जब मानवता को एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा और उन्होंने यह सफलता हासिल की।”

उन्होंने कहा, “ऐसे असंख्य अवसर हैं जो हमारे युवा परीक्षा योद्धाओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिन्होंने सीबीएसई कक्षा बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। मैं उनसे उनकी अंतर्मन का आवाज का पालन करने और उन विषयों का अनुसरण करने का आग्रह करता हूं जिनके बारे में वे भावुक हैं। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं।”

मोदी ने कहा, “कुछ छात्र अपने परिणामों से खुश नहीं हो सकते हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि एक परीक्षा कभी भी परिभाषित नहीं कर सकता कि आप कौन हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में उन्हें और सफलता मिलेगी। इस साल के परीक्षा पे चर्चा (पीपीसी) को भी साझा कर रहा हूं जहां हमने परीक्षा से संबंधित पहलुओं पर चर्चा की थी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.