HindiNewsSports

ऑस्ट्रेलियाई अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड और पॉल विल्सन ने सीए के एलीट पैनल से लिया संन्यास

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के दो सबसे सम्मानित अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड और पॉल विल्सन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के एलीट पैनल से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की है। ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड और पॉल विल्सन इस सप्ताह आखिरी बार एक साथ अंपायरिंग करेंगे।

शुक्रवार से वाका ग्राउंड पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड के बीच शुरू होने वाला मार्श शेफील्ड शील्ड मैच, ऑक्सेनफोर्ड और विल्सन का सीए के लिए आखिरी मैच होगा।

70 टेस्ट (आठ महिला टेस्ट सहित) और 109 पुरुष और महिला एकदिवसीय मैचों के अनुभवी ऑक्सेनफोर्ड ने जनवरी 2021 में अंतरराष्ट्रीय रैंक से सेवानिवृत्त होने से पहले आईसीसी एलीट पैनल में 13 साल बिताए।

वह सीए के राष्ट्रीय अंपायरिंग पैनल के साथ बने रहे और अब 75 प्रथम श्रेणी मैचों, 50 लिस्ट ए मैचों और 43 बीबीएल खेलों में अंपायरिंग कर चुके हैं।

63 वर्षीय ऑक्सेनफोर्ड को उस प्रतिष्ठित फोरआर्म गार्ड के लिए याद किया जाएगा जिसका उपयोग वह अपनी ओर आने वाली गेंदों से खुद को बचाने के लिए करना पसंद करते थे।

विल्सन, जिन्हें प्यार से ‘ब्लॉकर’ के नाम से जाना जाता है, ने आईसीसी अंतरराष्ट्रीय पैनल में 11 साल बिताए और नौ पुरुष और महिला टेस्ट, 51 वनडे और 27 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की। उनके 62 प्रथम श्रेणी मैचों में चार शेफ़ील्ड शील्ड फ़ाइनल और 61 लिस्ट ए मैच शामिल थे।

विल्सन बीबीएल परिदृश्य में एक प्रसिद्ध व्यक्ति थे, उन्होंने अपने 88 मैचों में से पांच फाइनल में अंपायरिंग की।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एक टेस्ट और 11 एकदिवसीय मैच खेलने वाले 52 वर्षीय विल्सन दुनिया भर के विभिन्न फ्रेंचाइजी टूर्नामेंटों में अंपायरिंग करना जारी रखेंगे।

विल्सन ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “पॉल रीफेल और रॉड टकर के नक्शेकदम पर चलते हुए प्रोजेक्ट पैनल में मुझे साइन करने के लिए मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का हमेशा आभारी हूं। इस पेशे ने मुझे दुनिया की यात्रा करने, कुछ अद्भुत क्रिकेट मैचों का हिस्सा बनने और आजीवन दोस्त बनाने में सक्षम बनाया है। मैं वास्तव में ‘ऑक्स’ के साथ अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच बिताने में सक्षम होने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं।”

वहीं, ऑक्सेनफोर्ड ने कहा कि वह भाग्यशाली महसूस करते हैं कि वह अपनी नौकरी के हिस्से के रूप में दुनिया की यात्रा करने में भी सक्षम हुए।

उन्होंने कहा, “मैं मैदान के बाहर आने वाली सभी नई चुनौतियों का इंतजार कर रहा हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *