HindiNationalNewsPolitics

बैंको ने कांग्रेस के खातों से 65 करोड रुपए किये हस्तांतरित : माकन

नयी दिल्ली, 21 फरवरी : कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि आयकर विभाग ने एक दिन पहले कांग्रेस, युवा कांग्रेस तथा एनएसयूआई के खातों से रुपए निकाल कर सरकार के खाते में जमा करने का आदेश दिया।

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने आज बताया की बैंकों को यह आदेश मंगलवार को दिया गया जिसके तहत कांग्रेस, युवा कांग्रेस तथा एनेडयूआई के खातों से 65 करोड़ से अधिक रुपए सरकार के खातों में हस्तांतरित किये गए। इसके तहत युवा कांग्रेस तथा एनएसयूआई के खातों से पांच करोड़ और कांग्रेस के खातों से 60.25 करोड़ रुपये की निकासी की है जो बहुत चिंताजनक कदम है।

उन्होंने सवाल करते हुए खुद ही जवाब दिया, “क्या राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के लिए आयकर देना आम बात है, नहीं। क्या भाजपा आयकर देती है, नहीं तो फिर कांग्रेस को 210 करोड़ रुपए की अभूतपूर्व मांग का सामना क्यों करना पड़ रहा है। आज की आईटीएटी कार्यवाही के दौरान, हमने अपना मामला प्रस्तुत किया जिसकी सुनवाई कल भी जारी रहने वाली है।”

श्री माकन ने कहा, “विचाराधीन धनराशि जमीनी स्तर के प्रयासों से जुटाई गई थी जिसमें आईवाईसी और एनएसयूआई द्वारा क्राउडफंडिंग और सदस्यता अभियान शामिल थे। यह स्थिति महत्वपूर्ण सवाल उठाती है कि क्या देश में लोकतंत्र खतरे में है।

हमारी आशा अब न्यायपालिका पर है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *