HindiNationalNewsPolitics

केजरीवाल ने पानी के गलत बिलों को ठीक कराने का दिया भरोसा

नयी दिल्ली, 24 फरवरी : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कालकाजी विधानसभा के गोविंदपुरी इलाके का दौरा कर स्थानीय निवासियों से मुलाकात की और पानी के गलत बिलों को ठीक कराने का भरोसा दिया है।

श्री केजरीवाल ने आज यहाँ पानी बिल को फाड़ते हुए कहा कि इसके समाधान के लिए दिल्ली सरकार वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाना चाहती है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उपराज्यपाल के माध्यम से इस योजना को रोक दिया है। पानी बिल माफी योजना को लाने में भाजपा चाहे जितनी अड़चनें डाले, लेकिन वो सभी के बिल माफ करवा कर रहेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद से ज्यादातर लोगों के पानी का बिल गलत आ रहा है। हमने पानी फ्री कर रखा है फिर भी इतना ज्यादा बिल आ रहा है तो गलत है। यह सारा गलत बिल माफ कराउंगा। हम गलत बिलों को माफ करने के लिए योजना लाना चाह रहे हैं, लेकिन भाजपा वाले उपराज्यपाल से कह कर इसे नहीं लाने दे रहे हैं। भाजपा वाले हमारे हर काम में टांग अड़ाते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों के गलत बिल आए हैं, वो अपने बिल न जमा करें, हम जल्द से जल्द स्कीम लाने का प्रयास कर रहे हैं। अगर सीधी उंगली से काम नहीं होगा तो उंगली टेढ़ी करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत सारे लोगों के पानी के गलत बिल आ रहे हैं। 50-50 गज के मकान हैं। उसमें रहने वाले लोगों के 50 हजार से लेकर एक लाख से ज्यादा तक का बिल आया है। कोरोना में सबसे ज्यादा समस्या शुरू हुई। कोरोना की वजह से कई महीने मीटर रीडर रीडिंग लेने नहीं गए। उन्होंने दफ्तर में बैठ कर फर्जी रीडिंग भर दी। उसकी वजह लोगों के गलत बिल आने लगे। जनता ने वो बिल भरे नहीं, उस पर ब्याज और एलपीसी पैनल्टी लगती गई और बिल लाखों में पहुंच गए। हमने पूरी दिल्ली में एक आंकलन किया है कि करीब 11 लाख परिवारों के गलत बिल आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *