HindiNationalNewsPolitics

चुनावी बाँड के नाम पर मोदी चला रहे हैं दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट : राहुल

नयी दिल्ली, 15 मार्च : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी बॉन्ड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए शुक्रवार को कहा कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर चुनावी बॉन्ड का जो डाटा सार्वजनिक किया गया है उससे साफ हो गया है कि श्री मोदी चुनावी बॉन्ड के नाम पर दुनिया का सबसे बड़ा रैकेट चला रहे हैं।

श्री गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा, “नरेंद्र मोदी चुनावी बाँड के नाम पर दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट चला रहे थे।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनावी बाँड योजना को जबरदस्ती पैसा लूटने तथा लोकतंत्र को ध्वस्त करने वाली नीति करार दिया और कहां यह बहुत बड़ा घोटाला है और इस घोटाले की उच्चतम न्यायालय की देख-देख में उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए ।

इस बीच कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि 2018 से कुल 22,217 बॉन्ड जारी किए गए थे लेकिन वेबसाइट पर केवल 18,871 बॉन्ड हैं। वेबसाइट पर 3,346 बॉन्डों का विवरण उपलब्ध नहीं है। एसबीआई ने 3,346 बॉन्डों का विवरण उपलब्ध नहीं कराया है। सवाल है कि वे कौन लोग हैं जिन्हें मोदी सरकार बचाने की कोशिश कर रही है। इसकी जांच होनी चाहिए। जांच में आईटी और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छापों को इन बॉन्डों से जोड़ा जाना चाहिए। बॉन्ड के माध्यम से दान देने वाली अधिकांश कंपनियों पर या तो आईटी या ईडी द्वारा छापा मारा गया और उन्होंने भाजपा के दबाव में बाँड खरीदे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *