NewsHindiNationalPolitics

किसानों के आंदोलन के साथ खड़ी है सपा : शिवपाल

इटावा। समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है और कहा कि सपा किसानों के आन्दोलन के साथ खड़ी है।

उन्होंने विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर में पत्रकारों से बात करते हुए किसानों के आंदोलन का समर्थन किया। उन्होंने किसानों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पर कहा कि ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। कहा कि दो साल पहले भी किसानों ने लंबे समय तक आंदोलन किया था,जिसमें कई किसानों की जानें गईं थी।

उन्होंने कहा कि किसानों के आन्दोलन के आगे सरकार को झुकना पड़ा था और किसानों की मांगे माननी पड़ी थी,लेकिन सरकार ने अभी तक एमएसपी नहीं दी है, जिसके कारण विवश किसानों को फिर से आंदोलन करना पड़ा है। सरकार उन पर लाठियां और आंसू गैस के गोले चलवा रही है हम किसानों के साथ खड़े हैं और किसानों पर इस तरह की बर्बरता करने वाले लोगों को सरकार में रहने का अधिकार नहीं है।

सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि इस सरकार में महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी चरम पर है। युवा और किसान परेशान है। उन्होंने कहा कि पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी की विधायक हैं और उन्होंने भाजपा के एक बड़बोले नेता को हराया थ।

वह स्वामी प्रसाद मौर्य को सेक्युलर नेता बताते हुए कहा कि वह सपा के साथ हैं,हम लोग आपस में बैठकर बातचीत करके निपटा लेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने के एलान पर कहा कि वह (स्वामी प्रसाद मौर्य) सीनियर नेता हैं,अगर उन्हें कोई नाराजगी है तो हमलोग एक साथ बैठकर निपटा लेंगे।

उन्होंने कहा कि यूपी में लोकनिर्माण विभाग की ओर से सड़कों के गड्ढा भरने में चालीस हजार करोड़ रुपये खर्च कर दिए गए। इस सरकार में हर जगह भ्रष्टाचार है। यह सरकार पिछले सात वर्षों से सिर्फ गड्ढे ही भर रही है,फिर भी सड़कों के गड्ढे खत्म नहीं हुए। सुप्रीम कोर्ट द्वारा इलेक्ट्रोल बॉण्ड को खत्म करने के फैसले को शिवपाल यादव ने स्वागत योग्य बताया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने फायदे के लिए इसे लागू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *