HindiNationalNews

एनसीपी के दो गुटों के बीच विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को राजी

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट एनसीपी के दो गुटों के बीच विवाद के मामले पर जल्द ही सुनवाई करेगा। आज शरद पवार की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन करते हुए जल्द सुनवाई की मांग की। सिंघवी ने याचिका पर 19 या 20 फरवरी को सुनवाई करने की मांग की। उसके बाद कोर्ट ने जल्द सुनवाई का भरोसा दिया।

दरअसल, शरद पवार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर निर्वाचन आयोग की ओर से अजीत पवार गुट को असली एनसीपी के रूप में मान्यता देने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती दी है। छह फरवरी को एनसीपी के अजीत पवार गुट ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है। अजीत पवार गुट ने कहा है कि अगर निर्वाचन आयोग के फैसले को शरद पवार गुट चुनौती देता है तो कोई भी आदेश पारित करने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए।

दरअसल, निर्वाचन आयोग ने अजीत पवार गुट को असली एनसीपी करार देते हुए चुनाव चिह्न घड़ी भी उन्हें सौंप दिया है। निर्वाचन आयोग के फैसले के खिलाफ शरद पवार गुट ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है। अब शरद पवार गुट से पहले ही अजीत गुट ने सुप्रीम कोर्ट पहुंचकर कैविएट दाखिल कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *