Bihar : मिशन 2024 के तहत लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा

पटना 30 जुलाई । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मिशन 2024 के तहत लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग गई है।

भाजपा संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बार हो रही दो दिवसीय बैठक शनिवार को यहां के ज्ञान भवन में शुरू हो गयी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर पार्टी के सभी सात मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष को मुख्य मंच पर जगह दी गई है।

राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के साथ ही भाजपा मिशन 2024 के तहत लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है । बिहार के 40 लोकसभा सीटों पर भाजपा की पैनी नजर है। राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में लगभग 700 से अधिक की संख्या में डेलीगेट शामिल हुए हैं।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दूसरे दिन 31 जुलाई को शोभायात्रा निकाली जाएगी। सुबह आठ बजे ऐतिहासिक गांधी मैदान के निकट एक निजी होटल के सामने श्री नड्डा सात मोर्चा की ओर से आयोजित शोभायात्रा का अवलोकन करेंगे। इसके बाद 10 बजे पटना साहिब गुरुद्वारा जाएंगे और वहां मत्था टेकेंगे। इसी तरह 11 बजे पटना सिटी के कंगनघाट स्थित सामुदायिक भवन में प्रधानमंत्री की मन की बात सुनेंगे। दोपहर 12 बजे वह भाजपा कार्यालय से 16 जिलों के लिए तैयार पार्टी के जिला कार्यालय का उद्घाटन और सात जिलों के भवन निर्माण का शिलान्यास करेंगे। दो बजे सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद की पुस्तक का विमोचन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.