HindiNewsSports

स्विस ओपन बैडमिंटन: पीवी सिंधु प्री-क्वार्टरफाइनल में टोमोका मियाजाकी से हारी

बेसिल : दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को स्विस ओपन 2024 के प्री-क्वार्टरफाइनल के महिला एकल मुकाबले में जापान की टोमोका मियाजाकी से हार का सामना करना पड़ा।

स्विट्ज़रलैंड के बेसिल में गुरुवार को खेले गये मुकाबले में चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने शानदार तरीके से खेल की शुरुआत करते हुए जापान की शटलर टोमोका मियाजाकी पर पहले गेम 21-16 से जीत दर्ज की। इसके बाद जापानी शटलर ने वापसी करते हुए दूसरा गेम 21-19 से और आखिरी गेम में 21-16 से जीत दर्ज कर मुकाबला अपने नाम कर लिया। जापानी शटलर ने एक घंटे 19 मिनट तक चले मुकाबले में पीवी सिंधु को हराया।

वहीं, महिला युगल में त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने अपने हमवतन प्रिया-श्रुती मिश्रा की जोड़ी को 21-10, 21-12 से हराकर अगले राउंड में जगह बनाई।
भारत की तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को जापान की शटलर रुई हिरोकामी और युना केटो से हार का सामना करना पड़ा। जापानी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-17, 21-16 से हराया।

महिला युगल मुकाबले में छठी वरीयता प्राप्त तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा ने इससे पहले इंडोनेशिया की मीलीसा ट्रायस पुस्पिटासारी और राचेल एलेस्या रोज को हराकर इस राउंड में जगह बनाई थी।

पुरुष एकल में प्रियांशु राजावत ने चीन के लेई लांक्सी को 21-14, 21-13 से हराया। बैडमिंटन वर्ल्ड रैंकिंग में 29वें स्थान पर मौजूद भारतीय खिलाड़ी ने चीनी शटलर के खिलाफ शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखी और 38 मिनट तक चले इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। वहीं, लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत दिन के अन्य मुकाबले में भिड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *