HindiJharkhand NewsNewsPolitics

भाजपा झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटें जीतेगी : बाबूलाल मरांडी

लोहरदगा विधानसभा बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित

लोहरदगा, 14 अप्रैल । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते कहा कि जो व्यक्ति जेल में है, बेल में है वे मोदी के संकल्प को पूरा करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटें जीतेगी। बाबूलाल मरांडी रविवार को ललित नारायण स्टेडियम में लोहरदगा विधानसभा बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मोदी सभी एक सौ चालीस करोड़ लोगों की चिंता करते हैं। लेकिन कुछ लोग केवल अपनी चिंता करते हैं। मोदी इलाज की व्यवस्था की पांच लाख तक पूरा इलाज करा सकते हैं। मोदी गरीबों की राशन,जल,शौचालय, घर, सहित कई अन्य व्यवस्थाओं को बहाल किया, जो व्यक्ति देश की तरक्की और विकास का बात करत हों। उसका एक ही लक्ष्य हमारे देश का आर्थिक रूप से सशक्त किया जाना लक्ष्य और 11वें स्थान अब तीसरे स्थान पर आर्थिक रूप से हमारा देश मजबूत होगा। हमारा देश विज्ञान, मोबाइल,स्वास्थ्य सुरक्षा यंत्र सहित अनेक क्षेत्रों में केवल आयात करते थे। लेकिन आज हम निर्यात कर रहे हैं क्योंकि आज अपने लोगों पर भरोसा है उसे अवसर दिया कोरोना काल इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। हमारा देश एक नहीं दो दो वैक्सीन बनाया, चंद्रयान का सफल लैंडिंग हुए जहां विकसित देश भी नहीं पहुंच पाए। यह मोदी के सबका साथ,सबका विकास ,सबका विश्वास और प्रयास मूल मंत्र का परिणाम है।

उन्होंने कहा कि आज विपक्ष के लोग झारखंड की बात करते हैं पर उन्हें झारखंड बेचने के जुर्म में सजा भी मिली। कांग्रेस ने सत्तर वर्ष तक राज किया परंतु गांव के लोग को झांकते भी नहीं थे। बिजली केवल शहरों के लिए केवल सिमित कर दिया। लोग लालटेन ,ढिबरी के उपयोग करते थे पर मोदी के राज्य में ढिबरी गायब अब हर घर बिजली हैं।मोबाइल, एसी फ्रीज कूलर सभी उपभोग कर रहे है।

उन्होंने कहा कि देश का कोई ऐसा मुख्यमंत्री जो अपने नाम से खदान लिया, परिवार के नाम उद्योग के लिए जमीन लिया। परीक्षा पूरी हो नहीं रही। पेपर लिक हो रहा। इकनॉलेजमेंट नहीं रहे ताकि सच्चाई पता लग जाएगी। विपक्ष भाजपा को इसाई मुसलमान को विरोधी बताते हैं परंतु उन्हें यह नहीं पता मोदी और भाजपा सबके विकास के लिए योजना बनाती है। लाभ भी मिल रहा है। आज नार्थ ईस्ट में अल्पसंख्यक भाई बहनों की संख्या है। वहां भाजपा की सरकार है।

लोहरदगा सांसद सुदर्शन भगत ने कहा कि समीर उरांव हमारे छोटे भाई हैं, जिस प्रकार से हमें आपलोगों ने तीन तीन बार आशीर्वाद दिया है और मोदी के हाथ को मजबूत किया। उसी प्रकार से इसबार भी दोगुनी ऊर्जा के साथ सगठन को मजबूत करते हुए एक बड़ी अंतर से विजय दिलाएंगे, जिसमें हमारे लक्ष्य पूरे होंगे। हमारा लक्ष्य मोदी के विकास से कार्यों को दोगुनी गति से आगे बढ़ाने की होनी चाहिए।

लोहरदगा प्रत्याशी समीर उराव ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो गरीब लोगों की समस्याओं कोसुनती है और सुनकर उनका समाधान निकालने का काम भी करती है। उसकी पीड़ा को समझी है। नरेंद्र मोदीजी की ही सरकार है, जिन्होंने गरीब को कोरोना में बचाया , वैक्सीन दी, अनाज दिया ताकि भूखे न मरे और अनाज देकर मजबूत करने का काम किसी ने किया है तो नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है। ये लोकतंत्र का महापर्व है, इसमें हमें पुनः मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *