HindiNationalNews

बंगाल : शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में ईडी ने की छापेमारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के चर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शुक्रवार सुबह कोलकाता और उसके आसपास कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है। ईडी के अधिकारी ने तीन स्थानों पर कार्रवाई की पुष्टि की है। जिन तीन जगहों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, उनमें से एक कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में न्यू टाउन में पैरा-टीचर अब्दुल अमीन का आवास है।

ईडी अधिकारी के मुताबिक, अमीन पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी का करीबी और विश्वासपात्र रहा है, जो इस मामले में फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। दूसरा स्थान, जहां छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा, वह कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके राजारहाट में चंदन चट्टोपाध्याय नामक व्यक्ति का निवास है।

सूत्रों के अनुसार, चट्टोपाध्याय के स्कूल नौकरी मामले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार बिचौलिए प्रसन्ना रॉय के साथ घनिष्ठ संबंध थे। इसके अलावा कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके नागेरबाजार में पोस्ट डायमंड सिटी नॉर्थ हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में कमल अग्रवाल नामक व्यक्ति के आवास की भी तलाशी ली जा रही है। ये सारे नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले के आरोपितों में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *