राष्ट्रमंडल खेल 2022 में स्वर्ण पदक जीतना हमारा लक्ष्य : स्मृती मंधाना

नई दिल्ली, 22 जुलाई । भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृती मंधाना ने कहा कि टीम का लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेल 2022 (सीडब्ल्यूजी) में स्वर्ण पदक जीतना है।

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम इतिहास में पहली बार राष्ट्रमंडल खेल 2022 में प्रतिस्पर्धा करेगी, जो बर्मिंघम में 29 जुलाई से शुरू हो रहा है। 29 जुलाई को भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी।

मंधाना ने शुक्रवार को बर्मिंघम के लिए टीम के प्रस्थान से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “शिविर में मूड बहुत अच्छा है और हम सीडब्ल्यूजी में प्रतिस्पर्धा करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। निश्चित रूप से हमारा लक्ष्य स्वर्ण जीतना है। हमने टीवी पर ओलंपिक और सीडब्ल्यूजी को देखा है। टोक्यो में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले नीरज चोपड़ा जैसी भावना को हम दोहराना चाहते हैं, हालांकि यह ओलंपिक नहीं है।”

महिला टीम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बर्मिंघम की यात्रा करने वाले 322-सदस्यीय भारतीय दल का हिस्सा है। 322 सदस्यीयवभारतीय दल में 215 एथलीट हैं, जिसमें 108 पुरुष और 107 महिलाएं शामिल हैं।

मंधाना ने कहा, ” हममें से किसी को भी पहले सीडब्ल्यूजी में खेलने का अनुभव नहीं है। हम खुद को शीर्ष पोडियम पर लाने और फाइनल जीतने के बाद स्वर्ण पदक प्राप्त करने की कल्पना करना पसंद करेंगे। हम वास्तव में उत्साहित हैं और सीडब्ल्यूजी में खुद का आनंद लेना चाहते हैं।”

26 वर्षीय सलामी बल्लेबाज मंधाना अच्छे फार्म में चल रही हैं। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई श्रृंखला के दूसरे वनडे में उन्होंने नाबाद 94 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने वनडे श्रृंखला 3-0 और टी 20 सीरीज 2-1 से जीती।

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, एस. मेघना, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ती शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेनुका ठाकुर, जेमिमाह रोड्रिगेज, राधा यादव, हरलीन देओल और स्नेह राणा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.